उत्तराखंड के दूरस्थ गांवों तक हाई स्पीड इंटरनेट पहुंचाने की योजना लागू 5991 ग्राम पंचायतों को मिलेगा फायदा

Last Updated : Jul 11, 2020   Views : 103

देहरादून: न्यूज़ ब्यूरो :-

भारत नेट फेज-2 की स्वीकृति से राज्य में नई दूरसंचार क्रांति: मुख्यमंत्री

उत्तराखण्ड में भारतनेट फेज 2 को केंद्र से मिली स्वीकृति।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने केंद्र से किया था अनुरोध।

2 हजार करोड़ रूपए की इस योजना से राज्य के 12 जनपदों के 65 ब्लॉक के अंतर्गत 5991 ग्राम पंचायतों में इंटरनेट पहुंचाया जाएगा।

प्रदेश के दूरस्थ गांवों तक हाई स्पीड इंटरनेट पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा भारत नेट फेज-2 योजना के तहत ₹2000 करोड़ की स्वीकृति दी गई है। इस योजना से 12 जनपदों के 65 ब्लॉक की 5991 ग्राम पंचायतों में इंटरनेट पहुंचाया जाएगा। हरिद्वार जनपद में इस योजना पर पूर्व में कार्य किया जा चुका है। इससे प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में इंटरनेट पहुंचने से दूरसंचार में एक नई क्रांति आएगी, विकास के एक नए युग का आरंभ होगा तथा ग्रामीण अंचलों की अर्थ व्यवस्था को भी गति मिलेगी।

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस अति महत्वपूर्ण योजना की स्वीकृति के लिए मैं मा. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी व केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी व दूरसंचार मंत्री श्री रवि शंकर प्रशाद जी का हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूँ।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस योजना कि लागू होने कि पश्चात उत्तराखंड में नए युग कि सुरवात होंगे जिससे कि लाखो लोगो को फायदा होगा और माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का डिजिटल इंडिया का सपना साकार होगा।
इस अवसर पर निदेशक आईटीडीए अमित सिन्हा, अपर सचिव आईटी विजय कुमार यादव, वित्त नियंत्रक आईटी मनीष उप्रेती, भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष विनय गोयल, मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार रविंद्र दत्त भी उपस्थित थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us On Facebook