पूर्वविधायक श्री विक्रम सिंह नेगी जी के नेतृत्व में एकशिष्टमंडल जिलाधिकारी से मिला

Last Updated : Aug 06, 2020   Views : 87

5 अगस्त 2020 को ग्रामसभा चांठी गांव के लोग जोकि डोबरा चांटी पुल के दूसरे कोने पर बसा हुआ है के ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल पूर्व विधायक श्री विक्रम सिंह नेगी जी के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मिलें। ग्रामसभा चांटी के काश्तकारों की कुछ भूमि चांटी डोबरा पुल के निर्माण के लिए अधिकृत की गई थी लेकिन काश्तकारों को अभी तक इस जमीन का मुआवजा नहीं लिया और ना ही वह लेना चाहते हैं । इस बाबत काश्तकारों ने जिलाधिकारी से मांग की कि उक्त भूमि को विकसित कर वापस किया जाए । इसके साथ ही यह भी मांग की गई कि चांटी डोबरा पुल के मेन एंकर और विंड एंकर के निर्माण से हुए भूस्खलन के कारण चांटी गांव के कई काश्तकारों की भूमि प्रभावित हुई है इस भूमि को भी विकसित करके काश्तकारों को आवंटित किया जाए ग्राम सभा चांटी के प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य ने जिलाधिकारी से स्पष्ट तौर पर कहा कि डोबरा चांठी पुल के उद्घाटन से पहले ग्राम चांटी के काश्तकारों की समस्या का निस्तारण किया जाए नहीं तो ग्राम वासियों को मजबूर होकर डोबरा चांठी पुल पर धरना करना पड़ेगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।
जिलाधिकारी टिहरी ने उप जिलाधिकारी प्रताप नगर की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित कर जिसमें अधिशासी अभियंता पुनर्वास और अधिशासी अभियंता डोबरा पुल को सदस्य नामित कर उपरोक्त मामले की शीघ्र निस्तारण करने के आदेश दिए।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ,जिला उपाध्यक्ष मान सिंह रौतेला ,प्रेम सिंह रावत ,प्रधान कोमल दास ,क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अर्जुन दास ,हरीश चंद्र सिंह रावत ,मोहन सिंह बिष्ट ,पूर्व प्रधान गोकुल सिंह बिष्ट ,विजेंद्र सिंह रावत ,टीकम सिंह बिष्ट ,पवन सिंह बिष्ट ,केसर सिंह बिष्ट, त्रिलोक सिंह बिष्ट, मातबर सिंह बिष्ट, आदि उपस्थित थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us On Facebook