मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी

Last Updated : Sep 17, 2020   Views : 76

देहरादून :

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन पर उसको शुभकामनाएं देते हुए कहा है ,” देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। भगवान बदरीविशाल व बाबा केदार से आपके उत्तम स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ “

दुनिया में आज भारत की जो छवि एवं पहचान बनी है उसका पूरा श्रेय आदरणीय मोदी जी के करिश्माई व्यक्तित्व को जाता है। मा० प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखण्ड में विकास के नये आयाम स्थापित हुए हैं। केंद्र सरकार द्वारा लगभग एक लाख करोड़ रूपए की विभिन्न परियोजनाएं प्रदेश के लिए स्वीकृत हुई हैं। इनमें बहुत सी योजनाओं पर तेजी से काम भी चल रहा है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना, चारधाम सड़क परियोजना ऑल वेदर रोड़, केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण, भारतमाला परियाजना, जमरानी बहुद्देशीय परियोजना, नमामि गंगे, देहरादून स्मार्ट सिटी आदि प्रमुख हैं।

कोरोना को नियंत्रित करने के लिए भी मा० प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और सभी राज्य सरकारों द्वारा यथा संभव प्रयास किये जा रहे हैं। इसके लिए मा० प्रधानमंत्री जी ने ₹20 लाख करोड़ का पैकेज दिया है।

मा० प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में देश हित के हर वो काम मुमकिन हुए जो पहले सम्भव नहीं लगते थे। मा० प्रधानमंत्री जी की दृढ़ संकल्प शक्ति का ही परिणाम है कि जम्मू कश्मीर को धारा 370 एवं 35ए से आजादी मिली, जम्मू कश्मीर के लोग देश की मुख्यधारा से जुड़कर विकास की नई इबारत लिख रहे हैं। देश के करोड़ो लोगों की आस्था के अनुरूप अयोध्या में श्री राम के भव्य मन्दिर का शिलान्यास मा० प्रधानमंत्री जी के कर कमलों द्वारा किया गया है। मा० प्रधानमंत्री जी द्वारा देशहित में ऐसे ऐतिहासिक निर्णय लिये हैं जिनके बारे में पहले कोई सोच भी नहीं सकता था।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us On Facebook