मसूरी में पर्यटकों की आवाजाही पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी व पर्यटन विभाग ने जागरूकता अभियान चलाया

Last Updated : Sep 09, 2020   Views : 199

मसूरी :

मसूरी में अब पर्यटकों की आवाजाही शुरू होने से खाद्य सुरक्षा अधिकारी व पर्यटन विभाग ने खाद्य सुरक्षा को ले कर शहर में होटल, रेस्टोरेंट, ढाबे आदि जगहों का निरक्षण कर जागरूकता अभियान चलाया गया और सभी को कोविड- 19 व अनलाॅक की गाईड लाइन का पालन करने की जानकारी दी।

अनलाॅक 4 के बाद धीरे धीरे मसूरी में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने लगी है इसी को देखते हुए आज मसूरी में खाद्य सुरक्षा अधिकारी व पर्यटन विभाग सयुक्त निरक्षण किया और व्यापारियों को अनलाॅक की गाईड लाइन पालन करने के बारे में बताया गया। जैसे उचित दुरी का विशेष ध्यान रखे और अपने प्रतिष्ठानों को सेनेटाइज करने के साथ ही कर्मचारी मास्क पहनें, थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करें। सभी से कहा की अपने प्रतिष्ठानों में गोले बनाया और भीड़ न लगने दे। खुद भी मास्क लगवाए और को भी मास्क लगाने के लिए बोले। अगर कोई भी नियमो का उल्घन करेगा उसका चालान किया जाएगा।
उधर मसूरी व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा खाद्य सुरक्षा अधिकारी व पर्यटन विभाग के द्वारा ये जो अभियान चलाया जा रहा है हम उसका समर्थन करते है। सभी को अनलाॅक की गाईड लाइन का पालन करना चाहिए।

रजत अग्रवाल ने ये भी कहा की lockdwon में सबसे ज्यादा फर्क यहाँ के टूरिस्ट व्यवसाय को पड़ा है और अब थोड़ा बहुत आस जगी है पर हमें अपने प्रतिष्ठानों में कोविड- 19 व अनलाॅक की गाईड लाइन का पालन करना होगा।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us On Facebook