उप जिला चिकित्सालय मसूरी में आईसीयू निर्माण का शिलान्यास करते मसूरी विधायक

Last Updated : Sep 17, 2020   Views : 76

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस पर विधायक गणेश जोशी ने मसूरी अस्पताल को दी 05 आईसीयू की सौगात, तीन करोड़ की लागत से बनेगें आईसीयू |
मसूरी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह के तहत मसूरी के उप जिला चिकित्यालय में पांच बेड आईसीयू निर्माण के कार्य का शिलान्यास विधायक गणेश जोशी ने किया। अस्पताल में यह आईसीयू लगभग तीन करोड़ की लागत से बनाये जा रहे हैं।
     वीरवार को उप जिला चिकित्सालय मसूरी में विधायक जोशी ने आईसीयू यूनिट निर्माण के शिलान्यास अवसर पर कहा कि पहली बार मसूरी में से आईसीयू यूनिट खोाला जा रहा है। उन्होनें कहा कि यह इसलिए आवश्यक है क्योंकि पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण मसूरी व आसपास के क्षेत्र में दुर्घटनाएं अधिक होती हैं एवं आईसीयू के न होने से सैकड़ों लोग देहरादून जाते हुए अपनी जान गंवा चुके हैं इसलिए आईसीयू का होना बेहद जरुरी है। कहा कि मसूरी पर्यटक स्थल है यहां देश विदेश के लाखों लोग यहां आते है और साथ ही, मसूरी व आसपास के लोगों के जीवन की रक्षा हो सकेगी। शीघ्र ही यहां लेक्रोपेसी मशीन शीघ्र उपलब्ध कराई जायेगी व आने वाले समय में ओएनजीसी के सहयोग से अत्याधुनिक मशीनें लगाई जायेंगी, जिसके लिए 45 लाख रूपये स्वीकृत हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले एक वर्ष में यह अत्याधुनिक मशीनों से युक्त अस्पताल बन जायेगा, जिसका लाभ मसूरी व आसपास के लोग उठा सकेंगे। उन्होंने कहा कि मसूरी में पहली बार आईसीयू लग रहा है वहीं शीघ्र ही नई एक्सरे मशीन लगाई जा रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है और इससे बड़ी कोई सेवा नहीं हो सकती।
     इस मौके पर अस्पताल प्रबंधन ने विधायक गणेश जोशी का आभार प्रकट किया और कहा कि उनके सहयोग से अस्पताल में लगातार आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं, इसका मसूरी व आसपास के लोगों को लाभ मिलेगा। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, महिला मोर्चा अध्यक्ष मीरा सुरियाल, राकेश अग्रवाल, मुकेश लाल, गंभीर पंवार, अरविंद सेमवाल, राजेश गुप्ता, नरेंद्र साहनी, रवींद्र गोयल, रजत अग्रवाल, जगजीत कुकरेजा, राकेश अग्रवाल, धन प्रकाश, सुनील गोयल, मनमोहन कर्णवाल, कपिल मलिक, विजय बुटोला सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
      प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर सेवा सप्ताह के तहत ही विधायक ने उप जिला चिकित्सालय में मरीजों को फल वितरण किया और मलिंगार में भोटिया समाज के गरीब लोगों को राशन वितरित किया व शहीद भगत सिंह चैक पर मिष्ठान वितरित किया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us On Facebook