पतंजलि ने कोरोना से बचाव की दवा बना ली है 100 परसेंट रिकवरी रेट का दावा

Last Updated : Jun 23, 2020   Views : 216

हरिद्वार, उत्तराखंड

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दवा ढूंढ ली है, और आज इस दवा को लॉन्च कर दिया गया है। यह एक आयुर्वेदिक दवा है और इस दवा के बारे में वो आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। इस अवसर पर बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने पतंजलि आयुर्वेदिक संसथान में औषधि “दिव्य कोरोनिल टैबलेट” के नाम से लॉन्च किया है। मरीजों पर क्लीनिकल ट्रायल के परिणाम घोषित किए पतंजलि योग की ओर से दावा किया गया है टेबलेट पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट और ऑफ मेडिकल साइंस जयपुर के प्रयासों का परिणाम है।

इस टेबलेट का निर्माण हरिद्वार में क्या जा रहा है, और इस अवसर पर बाबा रामदेव ने बताया कि अगले 7 दिनों में यह दवाई पतंजलि की सभी मेडिकल स्टोर में उपलब्ध हो जाएगी । बाबा रामदेव ने कहा है या दवाई सिर्फ देसी समान से बनी हुई है, जिसमें मुलेठी काढ़ा समित गिलोय अश्वगंधा तुलसी संगरी का इस्तेमाल किया गया है।

We’ve prepared the first Ayurvedic-clinically controlled, research, evidence & trial based medicine for COVID19. We conducted a clinical case study&clinical controlled trial, and found 69% patients recovered in 3 days & 100% patients recovered in 7 days: Yog Guru Ramdev, Haridwar pic.twitter.com/QFQSVF0JIh

— ANI (@ANI) June 23, 2020

 

Related Post

2 Responses to पतंजलि ने कोरोना से बचाव की दवा बना ली है 100 परसेंट रिकवरी रेट का दावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us On Facebook