मुनस्यारी में बारिश ने मचाई तबाही, चार परिवारों के 11 लोग जमींदोज

Last Updated : Jul 20, 2020   Views : 45

मुनस्यारी : पिथौरागढ़ :-

मुनस्यारी के टांगा गांव में चार मकानों में मलबा घुस जाने से 11लोग जमींदोज हो गए हैं, एक घायल हुआ है। उत्तराखंड में लगातार बारिश होने से लोगो की मुश्कीले बढ़ गई खास तोर पर पहाड़ो में । गैला पत्थरकोट में मकान में मलबा घुस जाने से तीन की मौत हो गई है। चार लोग घायल हैं। क्षेत्र में आफत की बारिश के बाद सभी संपर्क मार्ग बंद हैं।

सीमांत मुनस्यारी व बंगापानी क्षेत्र के लोगों के लिए रविवार की रात सोमवार की सुबह आसमान से बादल मुसीबत बनकर बरसे। भारी बारिश के बीच पत्थरकोट में पेड़ के साथ आये मलबे के शेर सिंह के मकान में घुसने से उनकी पत्नी व दो पुत्री ममता व गीता की मौत हो गई। इस हादसे में डिगर सिंह,रूकमणी देवी,डिला देवी प्रियंका देवी घायल हुए हैं। उनको मदकोट की पुलिस की टीम और ग्रामीण मदकोट अस्पताल ले जा रहे हैं।

बंद रास्तों के कारण घायलों को अस्पताल पहुंचाना चुनौती बन गया है। इधर डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने आपदा राहत टीम को मौके पर भेजा है। वे स्वयं भी प्रभावित क्षेत्र के हालात का निरीक्षण करने रवाना हो गए हैं। प्रभावित पत्थरकोट के परिवारों को वहीं एक प्राथमिक स्कूल में रखा गया है।

उधर मुख्य मंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है पिथौरागढ़ में अतिवृष्टि से हुई जनहानि दुखद है। जिलाधिकारी पिथौरागढ़ को निर्देश दिए हैं कि राहत और बचाव कार्य में किसी तरह की कोताही न बरती जाए, प्रभावित क्षेत्र में तुरंत एसडीआरएफ की एक टीम और भेजी जाए तथा प्रभावितों को तत्काल अनुमन्य राहत राशि उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही जरूरी सुविधाएं भी मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। जो लोग अभी तक लापता हैं, उनकी खोज के लिए तत्काल युद्ध स्तर पर खोज अभियान शुरू किया जाए। अभी एसडीआरएफ की दो टीमें राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us On Facebook