प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने डोभरा पहुँचकर डोभरा-चांठी भारी वाहन झूला पुल का लोकार्पण किया।

Last Updated : Nov 10, 2020   Views : 19

नई टिहरी:-प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने डोभरा पहुँचकर डोभरा-चांठी भारी वाहन झूला पुल का लोकार्पण किया। अपने दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री जी ने कुल (47308.56) चार अरब तियात्तर करोड़ आठ लाख छप्पन हज़ार की कुल 60 योजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया। जिसमें (37083) तीन अरब सात करोड़ तिरासी लाख लागत की 30 योजनाओं का लोकार्पण व (10225) एक अरब दो करोड़ पच्चीस लाख की 30 योजनाओं का शिलान्यास किया। लोकार्पण में 9 योजनाएं लोनिवि, 7 पीएमजीएसवाई, 10 शिक्षा विभाग, 2 पर्यटन एवं 1-1आयुर्वेदिक व क्रीड़ा विभाग से संबंधित है। शिलान्यास योजनाओ में 7 लोनिवि, 20 पीएमजीएसवाई, 1 पर्यटन, 1 शिक्षा व 1 उद्यान विभाग से संबंधित है। 14 वर्ष के अंतराल में 295.92 लाख रुपए की लागत से बने 725 मीटर लंबे बहुप्रतीक्षित डोबरा-चांठी पुल देश का सबसे लंबा भारी वाहन झूला सेतु है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राजकीय इंटर कालेज मजफ के प्रान्तीकरण की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित क्षेत्र में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रताप नगर की जनता ने देश हित में बहुत बड़ा योगदान दिया है जिससे पूर्वी उत्तर प्रदेश तक सिंचाई की उपलब्धता एवं निर्बाध विद्युत आपूर्ति संभव हो सकी है।
उन्होंने प्रताप नगर की जनता से पुल निर्माण में देरी के लिए खेद व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार ने एकमुश्त 88 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर निर्माण कार्यों में गति लाई है जिस कारण पुल का निर्माण समय से पूरा हो पाया है। उन्होंने कहा कि आज प्रताप नगर की जनता के लिए विकास का दरवाजा खुल चुका है वही यह फूल क्षेत्रीय जनता एवं आने वाली भावी पीढ़ियों के लिए खुशहाली एवं समृद्धि का स्रोत बनेगा। कहा कि 42 किलोमीटर लंबी टिहरी झील पूरी दुनिया को आकर्षित करने की क्षमता रखती है डोबरा चांठी पुल के बनने से यह क्षेत्र पर्यटकों के लिए भी आकर्षण का केंद्र होगा। जिससे क्षेत्र में जनता की आर्थिकी में भी सुधार होगा वहीं आवागमन में समय और धन की भी बचत होगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सुशासन व भ्रष्टाचार मुक्त विकास एवं प्रदेश में स्वास्थ सुविधाओं को दुरुस्त किए जाने में सरकार की प्राथमिकता बताया।
इस अवसर पर संसद मल राज्य लक्ष्मी शाह, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, विधायक विजय सिंह पंवार, धन सिंग नेगी, शक्ति लाल शाह, राज्यंमंत्री अब्बल सिंह बिष्ट, रोशन लाल सेमवाल, महावीर रांगड़, जिलाध्यक्ष बीजेपी विनोद रतूड़ी, ब्लॉक प्रमुख जाखणीधार सुनीता देवी, प्रतापनगर प्रदीप रमोला, भिलंगना बसुमती घनाता, थौलधार प्रभा बिष्ट के अलावा अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं भारी संख्या में क्षेत्रीय जनता उपस्थित थी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join Us On Facebook